ऑस्ट्रेलियन ओपन: सेरेना धमाकेदार जीत के साथ पहुंचीं दूसरे दौर में

सेरेना विलियम्स ने जर्मनी की ततयाना मारिया को सीधे सेटों में हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया. 16वीं वरीयता प्राप्त सेरेना ने रॉड लेवर एरेना में खेला गया मुकाबला 6-0, 6-2 से जीता. उन्होंने गैरवरीय मारिया को 49 मिनट में मात दी. सेरेना ने अपना 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब दो साल पहले यहीं जीता था. वह मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लैम के रिकॉर्ड से महज एक खिताब दूर हैं.

अब दूसरे दौर में अमेरिकी दिग्गज सेरेना का सामना कनाडा की युजिनी बुकार्ड से होगा. बुकार्ड ने पहले दौर के मैच में चीन की शुई पेंग को 6-2, 6-1 से परास्त किया. 37 साल की सेरेना ने कहा ,‘पिछली बार मैंने यहां खेला, तब मैं गर्भवती थी. मेरी बहुत अच्छी यादें इस कोर्ट से जुड़ी हैं, वह मेरे करियर की सर्वश्रेष्ठ जीत थी और यहां लौटकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है.उधर, अमेरिका की 17वीं वरीयता प्राप्त मेडिसन कीज ने पहले दौर में जीत दर्ज करते हुए अगले दौर में प्रवेश कर लिया है. कीज ने ऑस्ट्रेलिया की डेसटानी अरावा को परास्त कर पहले दौर की बाधा पार की. दूसरे दौर में वह रूस के अनास्तासिया पोटापोवा के खिलाफ कोर्ट पर उतरेंगी. पोटापोवा ने पहले दौर के मैच में फ्रांस की पाउलिने पारमिनटेर को 6-4, 6-7(7-5) से मात दी.

स्पेन की 18वीं वरीयता प्राप्त गार्बाइन मुगुरुजा ने भी अगले दौर में प्रवेश कर लिया है. मुगुरुजा ने पहले दौर के मैच में चीन की शेईशेई झेंग को 6-2, 6-3 से हराया. अगले दौर में मुगुरुजा ग्रेट ब्रिटेन की योहाना कोंटा का सामना करेंगी. कोंटा ने ऑस्ट्रेलिया की अजिला टॉमजानलोविक को 7-6(7-4), 6-2, 7-6 (10-7) से मात दे दूसरे दौर में जगह बनाई.