नितिन गड़करी 29 जनवरी को अयोध्या में करेंगे कई परियोजनाओं का शिलान्यास

– सीआरपीएफ कैम्प का उद्घाटन करने अगले माह अयोध्या आयेंगे केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह
– अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा मार्ग में आने वाले 151 पौराणिक व धार्मिक स्थलों को विकसित किया
अयोध्या। केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी 29 जनवरी को अयोध्या के राजकीय इंटर कालेज में विकास की कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि इसमें अयोध्या से काशी फोरलेन, सरयू पर वैराज, अयोध्या से फैजाबाद बाईपास का सौन्दर्यीकरण, राम वनगमन मार्ग शामिल है।
पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान उन्होने कहा कि अयोध्या के सांस्कृतिक स्वरुप को विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है। दुनिया की सर्वोत्तम नगरी अपने वैभव को प्राप्त कर सके इसके लिए कई योजनाओं की शुरुआत की गयी है। अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा मार्ग में आने वाले 151 पौराणिक व धार्मिक स्थलों को विकसित किया जा रहा है। श्रद्धालुओं को घाटो पर कोई दिक्कत न हो व राम की पैड़ी में निरंतर जल का प्रवाह हो इसके लिए वैराज का निर्माण किया जा रहा है। बाईपास का सौन्दयीकरण किया जा रहा है जिससे अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को यहां के विकसित स्वरुप का दर्शन हो सके। मेडिकल कालेज का निर्माण इसी सत्र में हो जायेगा।
उन्होने बताया कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह का अगले महीने अयोध्या में आगमन होगा। वह सीआरपीएफ कैम्प का शिलान्यास करेंगे। केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा श्रद्धा के केन्द्रों के सौन्दयीकरण का प्रयास किया जा रहा है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अवधेश पाण्डेय बादल, महानगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव, मीडिया प्रभारी दिवाकर सिंह मौजूद रहे।