अयोध्या को ग्लोबल धार्मिक नगरी के लिए ली एसोसिएट ने साइन किया एमओयू

अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने अयोध्या विकास प्राधिकरण कार्यालय में ली एसोसिएट के टीम हेड डॉ ऐ पनीरसेल्वम के साथ एमओयू साइन किया

अयोध्या l रामनगरी को ग्लोबल धार्मिक नगरी बनाने के लिए अयोध्या विकास प्राधिकरण ने नवनियुक्त कंसलटेंट ली एसोसिएट के साथ शुक्रवार को एमओयू साइन किया है। अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने अयोध्या विकास प्राधिकरण कार्यालय में ली एसोसिएट के टीम हेड डॉ ऐ पनीरसेल्वम के साथ एमओयू साइन किया है।

इसी दिन से ही ली एसोसिएट अयोध्या के समग्र विकास के लिए अपना काम शुरू कर दिया । अयोध्या में ली एसोसिएट का कार्यकाल 6 महीने का होगा। 6 महीने में अयोध्या के लिए समग्र विकास किस तरीके से होगा उसका ड्राइंग बनाकर मुख्यमंत्री के सामने अयोध्या विकास प्राधिकरण पेश करेगा और उसी के अनुसार अयोध्या का विकास किया जाएगा।अयोध्या के समग्र विकास के लिए नियुक्त एसोसिएट साउथ एशिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ लार्सन एंड टूब्रो और सीपी कुकरेजा एसोसिएट सहयोगी कंपनी ग्रुप में कार्य करेगी।

एमओयू साइन करने वाले दिल्ली एसोसिएट के टीम हेड डॉक्टर ए पनीर सेलवम का कहना है कि शहर के लिए विजन डॉक्यूमेंट बनाने का कार्य किया जाएगा। साथ ही किस तरीके से अयोध्या में पर्यटन विकास हो इनका भी विजन डॉक्यूमेंट बनाया जाएगा । अयोध्या में यातायात सुगम हो, कैसे इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप हो और ग्रीन फील्ड कैसे डेवलप की जाए इस पर भी कार्य किया जाएगा। ली एसोसिएट को अयोध्या में विजन डॉक्यूमेंट बनाने के लिए 6 महीने का समय दिया गया है।

अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह का कहना है कि अयोध्या के समग्र विकास के लिए ली एसोसिएट को सिलेक्ट किया गया था। आज उन्हीं के साथ एमओयू साइन किया गया है।आज से ही कार्य शुरू हो गया है। आज ली एसोसिएट शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जहां पर विकास कार्य किए जाने हैं। उनका निरीक्षण करेगी। पौराणिक स्थलों, नई योजनाओं के स्थलों का भी निरीक्षण करेगी। नए बस अड्डे और मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का भी निरीक्षण करेगी ।

उन्होंने कहा कि अयोध्या के लिए विकास प्राधिकरण द्वारा बनाए गए मास्टर प्लान पर भी ली एसोसिएट्स अपना सुझाव देगी । केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की योजनाओं को भी ली एसोसिएट्स अपने प्रोजेक्ट में शामिल करेगी । मुझे विश्वास है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जो ड्रीम प्रोजेक्ट है अयोध्या के सर्वांगीण विकास को लेकर नवनियुक्त कंसलटेंट एसोसिएट उसको पूरा करेगी। वही अयोध्या के संतों ने भीली एसोसिएट को अयोध्या के सर्वांगीण विकास के लिए कंसल्टेंट नियुक्त किए जाने और अयोध्या विकास प्राधिकरण से एमओयू साइन होने पर प्रसन्नता जाहिर किया है। हनुमत भवन के महंत सियाराम शरण दास ने कहा है कि इससे अयोध्या का सर्वांगीण विकास होगा और एक सुनियोजित तरीके से पूरी अयोध्या को पौराणिक दृष्टिकोण से ध्यान में रखते हुए विकास किया जाएगा।