अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था का जो खाका तैयार, शासन को भेजने की तैयारी

 

एडीजी  सुरक्षा वीके सिंह की अध्यक्षता में नए मानस भवन अयोध्या में हुई बैठक

तय हुआ कि सुरक्षा व्यवस्था हेतु लगाये जाने वाले उपकरणों जैसे सीसीटीवी आदि को लगाने हेतु कार्यदायी संस्थाओं को शीघ्रता से करने का आदेश दिया जाय

अयोध्या l एडीजी  सुरक्षा वीके सिंह की अध्यक्षता में नया मानस भवन अयोध्या में हुई बैठक  में मण्डलायुक्त  एमपी अग्रवाल, जिलाधिकारी  अनुज कुमार झा, डी0डी0 आई0बी0, आई0जी0 रेंज, डी0आई0जी0/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  दीपक कुमार, पुलिस हेड क्वाटर से ए0के0 सिंह, पी0एस0सी0 के अधिकारी, सी0आर0पी0एफ कमाण्डेट  छोटेलाल तथा सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों के साथ श्रीराम जन्मभूमि परिसर व सम्पूर्ण अयोध्या की सुरक्षा के सम्बंध में बैठक हुई।

बैठक में तकनीक व मानव के दृष्टिगत संभावित कानून व्यवस्था को प्रभावित करने के दृष्टिगत अयोध्या को अभेद सुरक्षा व्यवथा पर चर्चा की गयी तथा इसके कार्यान्वयन पर उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। सुरक्षा व्यवस्था का मुख्य बिन्दु श्रीराम जन्मभूमि परिसर व उसके आसपास से जुड़े सम्पूर्ण सुरक्षा के दृष्टिगत व्यापक चर्चा की गयी तथा अयोध्या के सम्पूर्ण क्षेत्र हेतु भी सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक प्रबन्ध करने पर भी चर्चा हुई। विगत बैठक में लिये गये निर्णयों एवं उसके कार्यान्वयन पर भी समीक्षा की गयी। बैठक में निर्णय लिया गया कि सुरक्षा व्यवस्था का जो खाका तैयार किया गया है उसे शासन को भेजा जाय तथा सुरक्षा व्यवस्था हेतु लगाये जाने वाले उपकरणों जैसे सीसीटीवी आदि को लगाने हेतु कार्यदायी संस्थाओं को शीघ्रता से करने का आदेश दिया जाय। ए0डी0जी0 वी0के0 सिंह की पूरी टीम द्वारा श्रीराम जन्मभूमि परिसर का भ्रमण किया गया, भ्रमण के बाद बैठक किया गया।