अब जरुरी है कि अयोध्या रेलवे स्टेशन के साथ फैजाबाद जंक्शन का निर्माण हो तथा रामघाट हाल्ट को पूर्ण स्टेशन का दर्जा दिया जाय: लल्लू सिंह

अयोध्या। संसद में अयोध्या में रेल सुविधाओं को लेकर सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि रेलवे ने श्रद्धालुओं को अयोध्या आने तक के लिए जो सुविधाएं प्रदान की है उसके लिए अयोध्या के संतो की तरफ से प्रधानमंत्री व रेल मंत्री को धन्यवाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या में भूमि पूजन करने
राममंदिर निर्माण की शुरुवात की

इसके बाद रोजाना 20 से 25 हजार व्यक्ति अयोध्या दर्शन के लिए आ रहे है। राममंदिर पूरे विश्व के लिए श्रद्धा का केन्द्र है। इस कारण से आने वाले समय में एक लाख व्यक्तियों के रोजाना अयोध्या आने की सम्भावना है। इसके लिए जरुरी है कि अयोध्या रेलवे स्टेशन के साथ फैजाबाद जंक्शन का निर्माण हो तथा रामघाट हाल्ट को पूर्ण स्टेशन का दर्जा दिया जाय। चैत रामनवमी परिक्रमा में अभी 30 लाख लोग अयोध्या आते है। परन्तु अब करीब 1 से 1.5 करोड़ लोगो अयोध्या आयेंगे। तो श्रद्धालुओं को हम इन तीन स्टेशनों के माध्यम से दिव्य व्यवस्था प्रदान कर पायेंगे इसलिए तीनों स्टेशनों को डेवलेप करने की आवश्यकता है।
उन्होने कहा कि अयोध्या व चित्रकूट का अध्यात्मिक सम्बंध है। राम ने बहुत दिन चित्रकूट में निवास किया। अयोध्या आने वाले श्रद्धालु चित्रकूट तथा चित्रकूट आने वाले श्रद्धालु अयोध्या जाना चाहते है। इसके लिए चित्रकूट से अयोध्या इंटरसिटी ट्रेन शीघ्र चलायी जाय। जनकपुर से अयोध्या सीधी ट्रेन चले यह रामभक्तों की इच्छा है। बम्बई जाने के लिए दो दिन ट्रेन है। जब कोरोना संकट समाप्त हो जाय तो इसे प्रतिदिन किया जाय। जम्मू काश्मीर जाने के लिए अयोध्या से स्पेशन ट्रेन चलायी जाय।

फैजाबाद दिल्ली ट्रेन में नये कोच लगाये जाय। जिससे दिल्ली जाने श्रद्धालुओं का असुविधा न हो। दोहरीकरण का काम तेजी से रेलवे पूरा कर रहा है। उन्होने कहा कि देश की औद्योगिक क्षेत्र की प्रगति में रेलवे प्रमुख भूमिका निभा रहा है। प्रधानमंत्री व रेलमंत्री के नेतृत्व में रेलवे नये आयाम स्थापित कर रहा है।