ताजमहल की तरह होगा दक्षिण कोरिया की महारानी हो का मान्यूमेन्ट

 

दक्षिण कोरिया गणराज्य के रक्षामंत्री MR SUH WOOK   कोरिया गणराज्य की महारानी हो के स्मारक का किया निरीक्षण

कोरिया के रक्षा मंत्री ने कहा कि हम पुनः यहाॅ अपनी पत्नी के साथ आयेंगे

अयोध्या l दक्षिण कोरिया गणराज्य के रक्षामंत्री MR SUH WOOK  आज कोरिया गणराज्य की महारानी हो के नाम पर बन रहे स्मारक पार्क एण्ड इण्डो कोरिन मान्यूमेन्ट पर आधारित पार्क का अवलोकन करने पहुुंचेI

अयोध्या के हवाई पट्टी पर वायु सेना के चापर हेलीकाप्टर से पहुंचने पर उनकी आगवानी सांसद  लल्लू सिंह, आयुक्त  एमपी अग्रवाल, आईजी संजीव गुप्ता, जिलाधिकारी  अनुज कुमार झा, मेयर  ऋषिकेश उपाध्याय, अयोध्या विधायक  वेद प्रकाश गुप्ता सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियो एवं सेना के अधिकारी डिप्टी कर्नल नरेन्द्र ओला, सैन्य अधिकारी राकेश शर्मा,  एस खुन्डू आदि ने किया।

तद्पश्चात कोरिया गणराज्य के रक्षामंत्री ने सीधे महारानी के याद में बन रहे स्मारक का अवलोकन किया तथा पूर्व स्थापित स्तम्भ और स्मारक पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए महारनी हो के प्रति सम्मान प्रकट किया तथा वहाॅ पर अयोध्या के राजा विमलेन्द्र मोहन प्रताप मिश्र तथा जिलाधिकारी  अनुज कुमार झा आदि के साथ फोटो सेशन भी कराया।

तद्पश्चात राजकीय निर्माण निगम द्वारा बनाये जा रहे लगभग 24 करोड़ की लागत से मान्यूमेन्ट स्थल का भ्रमण किया और एक-एक बिन्दु की जानकारी लेने के साथ मौके पर निर्माण कार्यो को देखा। इस पर जिलाधिकारी श्री झा ने कहा कि हमारी सरकार के सर्वोच्च प्राथमिकता के कार्यक्रमो में एक है तथा इसी साल के अन्दर इसको पूरा कर लेंगे। इस पर मुस्कराते हुए कोरिया के रक्षा मंत्री ने कहा कि हम पुनः यहाॅ अपनी पत्नी के साथ आयेंगे। इस पर जिलाधिकारी ने मोस्ट वेलकम कह कर पुनः आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

अयोध्या l जिलाधिकारी  अनुज कुमार झा  बताया कि दक्षिण कोरिया के रक्षामंत्री ने रानी हो पार्क के निरीक्षण के दौरान कहा कि दक्षिण कोरिया की महारानी हो के याद में निर्माणाधीन मान्यूमेन्ट भविष्य में प्यार के नाम पर आगरा के ताजमहल की तरह ही विश्व प्रसिद्व होगा और यह मान्यूमेन्ट भारत और दक्षिण कोरिया के मजबूत रिश्ते को और मजबूती प्रदान करने में सहायक सिद्व होगा।