खब्बू के निजी संपर्कों ने आसान की भाजपा की राह

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा की जीत में के सूत्रधार बने विधायक खब्बू तिवारी

अयोध्या। अयोध्या के जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में मिली प्रचंड जीत के सूत्रधार गोसाईगंज विधायक इंद्र प्रताप तिवारी उर्फ खब्बू तिवारी रहे। उनके निजी संपर्कों के चलते रामनगरी में भगवा फहराने में भाजपाई सफल हो सके ।जिले के इतिहास में पहली बार भाजपा का जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा हुआ है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशानुसार धर्मनगरी अयोध्या की बहुचर्चित जिला पंचाय अध्यक्ष की कुर्सी पर भाजपा को जीत दिलाने की मुहिम के प्रमुख सूत्रधार रहे विधायक खब्बू तिवारी ने अपनी कुशल रणनीति के बल पर भाजपा प्रत्याशी को 40 में से 30 जिला पंचायत सदस्यों का मत दिलाया है। गौरतलब है कि विगत अप्रैल माह में संपन्न हुए पंचायत चुनाव में जिले की 40 जिला पंचायत सदस्यों की संख्या में से मात्र 8 पंचायत सदस्य ही भारतीय जनता पार्टी के समर्थन से निर्वाचित हुए थे। ऐसे में बहुमत को आवश्यक 21 जिला पंचायत सदस्यों का समर्थन जुटाना काफी चुनौतीपूर्ण था। भाजपा प्रत्याशी रोली सिंह को जिला पंचायत अध्यक्ष के सम्पन्न हुए चुनाव में 40 में से 30 सदस्यों का समर्थन जुटाकर खब्बू तिवारी ने अपना रणनीति का लोहा पूरे जिले में मनवा लिया।

अप्रैल माह में संपन्न हुए पंचायत चुनाव में जिल की 40 जिला पंचायत सदस्यों की संख्या में से मात्र 8 पंचायत सदस्य ही भारतीय जनता पार्टी के समर्थन से निर्वाचित हुए थे। ऐसे में बहुमत के लिए आवश्यक 21 जिला पंचायत सदस्यों का समर्थन जुटाना काफी चुनौतीपूर्ण था। भाजपा प्रत्याशी रोली सिंह को जिला पंचायत अध्यक्ष के सम्पन्न हुए चुनाव में 40 में से 30 सदस्यों का समर्थन जुटाकर खब्बू तिवारी ने अपना रणनीति का लोहा पूरे जिले में मनवा लिया ।वहीं दूसरी ओर चुनाव जीतने के उपरांत गोसाईगंज विधायक खब्बू तिवारी ने इसे हर वर्ग, धर्म और दलीय भावना से ऊपर उठकर मिली जीत करार देते हुए जीत को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को समर्पित किया है।