समाजसेवी राजन पांडेय ने 10 हजार 500 गरीबों को कंबल व लगभग 25 हज़ार को भोजन करा उनका आशीर्वाद लिया

समाजसेवी राजन पांडेय ने ठंडक बढ़ते ही शुक्रवार को अपने निजी आवास शिवनाथपुर कुमारगंज फैजाबाद में विगत वर्षों की भात इस वर्ष भी 10500 गरीबों को कंबल 1 लगभग 25000 गरीबों को भोजन करवा कर उनका आशीर्वाद लिया ।

उन्होनें कहा कि आज मन बड़ा दुखी होता है कि गरीबों की मदद की बात आती है तो लोग शायद यह भूल जाते हैं कि नहीं गरीबों की कमाई हम आप खाते हैं खेतों में काम करने वाला यही गरीब होता है। हमारे आपके मकान को बनाने वाला यही करीब होता है हमारे आपके घरों में काम करने वाला यही गरीब होता है । जब उसको थोड़ा देने की बारी आती है तो हम आप अपने आप को मालिक समझ बैठते हैं लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए ।हमारे आपके परिवार का खेवनहार यही गरीब है इसलिए उसको अपना परिवार मानकर कि उसकी मदद होनी चाहिए क्योंकि गरीबों की दुआओं में बहुत बड़ी ताकत है और गरीबों की बद्दुआ में भी बहुत बड़ी इसलिए हमेशा इनकी मदद करिए इनका साथ दीजिए हमेशा आपका परिवार खुशहाल रहेगा गरीबों की सेवा से बढ़कर ना तो कोई पूजा है ना ही कोई पाठ है।

समाजसेवी राजन पांडेय ने कहा कि आप ईमानदारी से गरीबों की सेवा करिए हर देवी देवता यही चाहते हैं कि आपका ईमान सही होना चाहिए गरीबों की मदद होनी चाहिए । क्योंकि जैसे मां-बाप होते हैं जो सबसे कमजोर और लाचार बच्चा होता है उसी पर ज्यादा ध्यान देते हैं उसी तरह हमारे देवी देवता भी हैं जो गरीब तपता है हमारे देवी देवता भी यही चाहते हैं कि उनकी मदद की जाए। संपन्न लोग उनकी मदद करें यही हमारी पूजा है यही हमारा पाठ है इन गरीबों की सेवा करके मदद करके बहुत आनंद आता है । जैसे कि जिला पंचायत के चुनाव में मैंने मिल्कीपुर चतुर्थी के भाइयों को सम्मानित जनता को मैंने वादा किया था कि जिला पंचायत का चुनाव जीतने के बाद पूरे क्षेत्र में भोजन करवाएंगे लड्डू बांट पाएंगे और कंबल कटवाएंगे वह हमारा वादा भी पूरा हुआ और यहां पर आए सभी गरीबों माताओं बहनों बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद मैं और मेरे परिवार के लोगों ने लिया ।

फैजाबाद वा गोंडा के बहुत बड़े गायक भाई गगनदीप सिंह पिंटू दुबे हमारे जिले के सूफी गायक रिजु राज भाई बृज मोहन तिवारी और उनका पूरा ग्रुप चिंटू सागर समीर खान परवेज राजा हरिओम तिवारी मुन्ना पाठक करमचंद देहाती साहिल खान आदि बहुत सारे कलाकारों द्वारा गरीबों का मनोरंजन किया गया और हमारे गरीबों से आशीर्वाद लिया हमारे इस कार्यक्रम को सफल बनाने में हमारे दोनों छोटे भाई बम बहादुर पांडे त्रिलोकी नाथ पांडे हमारे तीनों बेटे अमित अंकित अर्पित छोटे भाई अनिल मिश्रा मोंटी शुक्ला विजय प्रताप पांडे गुड्डू पांडे हरीनाथ पांडे आदर्श पांडे आशीष पांडे अमरीश पांडे और हमारे जिले के बहुत सारे नौजवान भाइयों ने बहुत मेहनत करके कार्यक्रम को सफल बनाया जिसमें मैं सब का कर्जदार हूं रेडी हूं और सभी भाइयों को मैंने यह बताएं गरीबों की सेवा करो कभी आपका जीवन कष्ट में नहीं होगा कष्ट आयेगा भी तो ढल जाएगा क्योंकि इनकी दुआओं में सभी भाइयों को बहुत-बहुत धन्यवाद व आशीर्वाद जिन्होंने कार्यक्रम को सफल बनाने में जी जान से मेहनत की।