स्वस्थ रहना है तो  खेल  जरूरी -विधायक रामचन्द्र यादव

खेलो अयोध्या से निखर कर आयी बच्चों की प्रतिभाएं-निर्मल शर्मा
:कबड्डी में आवासीय राम सेवक यादव इंटर कालेज बाबा बाजार चैंपियन
रुदौली,अयोध्या ।युवा कल्याण विभाग द्वारा प्रायोजित व बेसिक शिक्षा विभाग के संयोजन में ग्रामीण स्तरीय खुली बालक बालिका खेलकूद प्रतियोगिता का ब्लॉक स्तरीय आयोजन पूर्व माध्यमिक सुनबा के मैदान में हुआ जिसके मुख्य अतिथि सभापति/विधायक रुदौली रामचन्द्र यादव व विशिष्ट अतिथि पूर्व मण्डल अध्यक्ष भाजपा निर्मल शर्मा रहे।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि विधायक रामचन्द्र यादव ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलन कर किया तथा पारम्परिक खेल की शुरुआत रंगीन गुब्बारे व सफेद कबूतर उड़ा कर की गई।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक रामचन्द्र यादव ने कहा कि व्यक्ति को यदि स्वस्थ व दीर्घायु रहना है व स्फूर्ति से भरे रहना है तब उसे अपनी दैनिक दिनचर्या में खेल और व्यायाम को शामिल करना होगा।और इसीलिए हमारी सरकार ने बेसिक शिक्षा में खेल को बढ़ावा दिया तथा पाठ्यक्रम में भी अनिवार्य रूप से व्यायाम व योग को स्थान दिया।
श्री यादव ने कहा कि ग्रामीण अंचल के बच्चे जिनकी प्रतिभाएं बिना किसी प्रोत्साहन के दबी रह जाती थी उनको पर्याप्त अवसर हमारी सरकार ने दिया है और खेलो अयोध्या खेलो जैसा कार्यक्रम उसी का नतीजा है।उन्होंने कहा कि बुनियादी स्तर पर शिक्षा सुदृण हो व विद्यालय सभी सुविधाओं से संतृप्त हो इसके लिए सरकार ने पूरी व्यवस्था की है।
वही कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष निर्मल शर्मा ने कहा कि खेलो अयोध्या कार्यक्रम से ग्रामीण बच्चों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का मंच मिला है व उनकी जिस विधा में दक्षता होगी उस दिशा में बढ़ने का अवसर मिलेगा।
कार्यक्रम का संचालन रामकृष्ण गुप्ता ने व आभार ज्ञापन खण्ड शिक्षा अधिकारी अरुण कुमार वर्मा ने दिया।
खण्ड शिक्षा अधिकारी ने विधायक को स्मृति चिन्ह भेंटकर आभार ज्ञापित किया।
प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया व स्मृतिचिन्ह भेंट किया।
आज सम्पन्न हुई प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग की 100 मीटर दौड़ प्रतिस्पर्धा में माँ कामाख्या विद्या मंदिर सुनबा के ऋषभ सिंह ने बाजी मारी।400 मीटर दौड़ प्रतिस्पर्धा में मां संतोषी रानीमऊ के अमन वर्मा,800 मीटर दौड़ में राम सेवक यादव इंटर कॉलेज बाबा बाजार के इन्द्रसेन यादव ने परचम लहराया।
वही बालिका वर्ग में 800 मीटर की दौड़ प्रतिस्पर्धा में पूर्व माध्यमिक विद्यालय मवई की गीता,400 मीटर दौड़ में पूर्व माध्यमिक विद्यालय मवई की ऊषा,100 मीटर दौड़ प्रतिस्पर्धा में पूर्व माध्यमिक विद्यालय मवई की ज्योति ने परचम लहराया।
लम्बी कूद बालक वर्ग प्रतियोगिता में जूनियर सैमसी के ऋषभ,व बालिका वर्ग में मां सन्तोषी इंटर कालेज रानीमऊ की खुशबू ने बाजी मारी।
कबड्डी की जूनियर व सीनियर प्रतिस्पर्धा में आवासीय राम सेवक इंटर कालेज बाबा बाजार ने बाजी मारी।वहीं कुश्ती में पूर्व माध्यमिक विद्यालय सुनबा के भानू विजयी रहे।सीनियर वर्ग में माँ गुरुदेवी विद्या मंदिर इंटर कालेज के पंकज ने बाजी मारी।
बॉलीवाल में माँ गुरु देवी इंटर कालेज चैंपियन रही।
कार्यक्रम में प्राथमिक शिक्षक संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश शुक्ल,जिला मीडिया प्रभारी रामकृष्ण गुप्ता,ब्लॉक व्यायाम शिक्षक सुशील पांडेय,प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष मो आरिफ,मंत्री संजय सिंह,कोषाध्यक्ष प्रहलाद,कांशीराम चौरसिया,भगवान बक्श पांडेय,राम दुलारे अवस्थी,मो कलीम,आशुतोष तिवारी, अशोक वर्मा,शशि यादव,जयंती यादव,केदार बक्श सिंह,राकेश प्रताप सिंह,रमेश तिवारी, लल्लू वर्मा,मो तौफीक,सन्त शरण सिंह,रजनीश सिंह,जावेद अख्तर,विनोद यादव,शुभ्रा सरकार,उपेंद्र सिंह,सदाशिव मौर्य,प्रधान राजेश यादव,प्रधान सुनबा,गया प्रसाद,प्रमोद यादव,आशुतोष उपाध्याय, कपिलदेव वर्मा,कल्पना तिवारी सहित अन्य शामिल रहे।

वेबसाइट पर प्रकाशित सभी लेख अयोध्या बोलती है़ के लेखकों के द्वारा लिखे गए है जिनका सर्वाधिकार वेबसाइट की प्रबंध समिति के पास सुरक्षित है बिना लिखित अनुमति के वेबसाइट पर मौजूद लेख, फोटो या अन्य सामग्रियों को किसी भी स्वरुप में (प्रिंटिंग या सोशल मीडिया )प्रकाशित , प्रसारित या वितरित करना गैर कानूनी है , प्रतिलिप्यधिकार अधिनियम 1957 तहत ऐसा करना दंडनीय है !




error: Content is protected !!