जिलाधिकारी ने रुदौली में दो करोड़ की लागत से  बनाए जा रहे परक्यूपाइन स्टड्स एवं जिओ बैग कटर का किया निरीक्षण

कहा कि वर्षा ऋतु आ चुकी है और हर बार यहां पर बाढ़ से दिक्कत की संभावना होती है

अयोध्या lजिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार के साथ तहसील रुदौली के ग्राम पंचायत संड़री के मजरे मंहगू का पुरवा में बाढ़ से कटान होने की संभावना के दृष्टिगत कटान को रोकने हेतु सिंचाई विभाग द्वारा दो करोड़ की लागत से 330 मीटर में बनाए जा रहे परक्यूपाइन स्टड्स एवं जिओ बैग कटर का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि वर्षा ऋतु आ चुकी है और हर बार यहां पर बाढ़ से दिक्कत की संभावना होती है जिसके दृष्टिगत कटान को रोकने हेतु यहां पर 330 लंबाई में कटान को रोकने (150 मीटर परक्युपाइन कस्टर्ड एवं 180 मीटर जिओ बैग कटर) का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है एक परक्युपाइन पर पानी पहले आ जाने के कारण कार्य पूरा नहीं हुआ पाया है जिसे कार्यदायी संस्था द्वारा पानी उतरने के बाद पूर्ण किया जाएगा। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि परक्युपाइन में झाल-झंखाड़ कम डाला गया, उन्होंने इसमें और भी झाल-झंखाड़ डालने के निर्देश दिए जिससे वंहा पर अधिक से अधिक शिल्ट जमा हो सके। उन्होंने बताया कि 330 मीटर में बनने वाले परक्यूपाइन स्टड्स एवं जिओ बैग कटर का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है जिसमें एक करोड़ दस लाख रुपए व्यय हुआ है।
इसके अतिरिक्त 64 मीटर में परक्युपाइन स्टड्स बनाने का कार्य और भी स्वीकृत हुआ है जिसमें भी परक्युपाइन स्टड्स को खड़ा कर दिया गया है झाल- झंखाड़ डालने का कार्य चल रहा है। जिलाधिकारी ने वर्षा मौसम को देखते हुए यथाशीघ्र झाड़- झंखाड़ डालने के कार्य को पूर्ण करने के निर्देश अधिशासी अभियंता, बाढ़ कार्य खंड को दिए।

इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा वहां पर उपस्थित ग्राम वासियों से दिल्ली, मुंबई या अन्य प्रदेशों से आए प्रवासी श्रमिकों के स्वास्थ व उन्हें सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के तहत उपलब्ध कराए जा रहे सहायता राशि, राशन आदि की भी जानकारी ली गई ग्रामीणों द्वारा जिलाधिकारी को अवगत अवगत कराया गया कि ग्राम में लगभग 40 से 50 लोग बाहर से आए हैं सभी ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया है और सभी लोग स्वस्थ हैं तथा सभी को माह में दो बार राशन उपलब्ध हो रहा है।
इस अवसर पर एसडीएम रुदौली विपिन कुमार सिंह, तहसीलदार रुधौली प्रज्ञा सिंह, अधिशासी अभियंता बाढ़ कार्य खंड शशि कांत प्रसाद सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

वेबसाइट पर प्रकाशित सभी लेख अयोध्या बोलती है़ के लेखकों के द्वारा लिखे गए है जिनका सर्वाधिकार वेबसाइट की प्रबंध समिति के पास सुरक्षित है बिना लिखित अनुमति के वेबसाइट पर मौजूद लेख, फोटो या अन्य सामग्रियों को किसी भी स्वरुप में (प्रिंटिंग या सोशल मीडिया )प्रकाशित , प्रसारित या वितरित करना गैर कानूनी है , प्रतिलिप्यधिकार अधिनियम 1957 तहत ऐसा करना दंडनीय है !




error: Content is protected !!